हल्दी चंदन फेशियल घर पर करे / Turmeric sandalmed facials The complete wayto facial Hindi me

हल्दी चंदन रेडीमेड फेशियल,

हल्दी और चन्दन जो कि प्राचीन काल से ही सुंदरता बढ़ाने के लिए उपयोग किए जाने वाले आयुर्वेदिक साधनों में सबसे ऊपर रहा है हल्दी जहां खाने के स्वाद को बढ़ाती है, वहीं यह सेहत से जुड़ी कई प्रॉबल्म को भी दूर रखती है लेकिन इसका उपयोग केवल सुंदरता बढ़ाने तक ही सीमित नहीं है

लेकिन आज हम हल्दी के स्वास्थ्य फायदों को छोड़ कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में हम सभी को पूरी जानकारी होना चाहिए। हल्दी से बने फैसपेक से आप स्किन से जुड़ी कई प्रॉबल्म से तुरंत छुटकारा पा सकते है।

https://livecultureofindia.com/हल्दी-चंदन-फेशियल-घर-पर-कर/ ‎

आज हम आपको हल्दी से बने कुछ फैसपेक के बारे में बताएंगे, जिन्हें ट्राई करके जरूर देखें, काफी फायदा मिलेगा। सौंदर्य का सामान(Beauty product) बनाने वाली कंपनियों ने अब मार्केट में रेडीमेड हल्दी और चंदन का फेशियल बनाकर मार्केट में उतारे हैं इसको किस प्रकार से हम प्रयोग में लाएंगे

हल्दी चंदन फेशियल करने का तरीका

कृपया इन्हें भी पढ़ें और वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें

फेशियल करने का तरीका

डायमंड फेशियल

चेहरे पर तुरंत ग्लो पाएं विडियो देखें 

घर पर हल्दी और चन्दन फ़ेशियल करने के लिए सबसे पहले बाजार से एक अच्छी हल्दी और चन्दन फैशियल किट खरीद कर ले आये। किट खरीदते समय इन बात का ध्यान रखे की उसमे फैशियल करने की सभी सामग्री (स्टेप) मौजूद है या नही।

हमेशा कोशिस करें अच्छी कंपनी की किट ख़रीद ने की जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो और आपको किसी तरह एक कोई नुकसान ना हो।और धयान रखें किट पर डेट भी जरूर चेक कर ले। हल्दी चंदन फेशियल किट में क्या क्या स्टेप है

हल्दी चंदन फेशियल 6-स्टेप

sitename% » हल्दी चंदन फेशियल घर पर करे / Turmeric sandalmed facials The complete wayto facial Hindi me1-कलींजर
2-स्क्रब
3-क्रीम
4-जेल
5-पेक (मास्क)
6- टोनर मॉइस्चराइज़र
1-कलींजर Kalinjar
हल्दी चंदन फेशियल फैशियल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करेगे। चेहरा साफ करने के लिए आपकी किट में कलींजर मौजूद होगा। कलींजर को अपने चेहरे पर लगाए इससे चेहरे पर जितने भी धूल और मिट्टी जो भी होगी वह साफ हो जाएगी कलींजर को चेहरे से लेकर गले तक लगाएं इसे हम 5 मिनट तक मसाज करेंगे और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर ले। अब अपना चेहरा तौलिए से पोछ ले।

2-स्क्रब Scrub
स्किन के डेड सेल्स को खत्म करने के लिए बारी आती है स्क्रब की। स्क्रब फैशियल का सबसे अहम हिस्सा होता है। किट में से स्क्रब ले अपने हाथ में निकाले और अपने चेहरे पर स्क्रब की मसाज करे। चेहरे से लेकर गले तक लगाएं अपने हाथ और उंगलियो की मदद से अपने पूरे चेहरे पर मसाज करते रहे ऐसा कम से कम 5 मिनट तक करे। अब अपने चेहरे को पानी से धो कर साफ कर ले।

3-क्रीम Cream
हल्दी चन्दन क्रीम निकाले। इस क्रीम में बहुत से गुण होते है जो आपके चेहरे और स्किन के लिए फायदेमंद होते है। इस क्रीम को अपने पूरे चेहरे और थोड़ा गर्दन पर भी लगाए।हम इसकी मसाज 10 से 15 मिनट तक मसाज करेंगे फिर गीले कपडे की मदद से अपना चेहरा और गर्दन को पोछ ले।
4-जेल
इसके बाद हम जेल लेंगे पूरे चेहरे पर हम अगुलियों की मदद से जेल लगाएंगे और इसकी मसाज भी 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर करेंगे फिर से पानी से पूछ लेंगे
5-पेक (मास्क)
और अब लास्ट में हम हल्दी चंदन पैक लगाएंगे हल्दी चन्दन पेक को ले और अपने पूरे चेहरे से लेकर गले तक लगाएं पेक को कुछ देर अपने चेहरे पर लगा रहने दे और फेस पैक को सूखने दें जब सुख जाय तो हल्के हाथ से पानी से इसे निकाल देंगे और साफ कर ले।
6-मॉइस्चराइज़र या टोनर
हल्दी चंदन फेशियल फेशियल के बाद आप तोनर जरूर लगाएं अब आपका हल्दी और चन्दन फेसियल पूरा हो गया है। आपको अपने चेहरे पर फर्क दिखायी देने लगेगा।
हल्दी चंदन फेशियल को 20 दिन के बाद करें

हल्दी चंदन फेशियल करने का तरीके की वीडियो देखें

Leave a Reply