FASHION

हम महिलाओं को कपड़े पहनने का कितना ज्यादा शौक होता है नए कपड़ों के साथ एक नया फैशन FASHION और नया डिजाइन हमेशा ही चाहिए होता है और हमें अगर हर रोज एक नई ड्रेस मिल जाए पहनने को तब तो हम बहुत खुश हो जाती हैं. ऐसे में एक छोटा सा कोई भी फंक्शन अगर घर में हो तो महिलाओं के लिए तो नए कपड़े खरीदने का एक मौका होता है.

कुछ महिलाएं डिजाइनर कपड़े बनवाकर पहनना पसंद करती हैं तो कुछ रेडीमेड स्टोर में बेचे जाने वाले बने बनाए कपड़े खरीदना पसंद करती हैं. इसका सीधा और सरल शब्द यह है कि कपड़ों को लेकर बाजार में व्यवसाय करना कितना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. हमारा देश भारत ही है. जहाँ फैशन FASHION के मामले में रंग बिरंगा और बहुत ज्यादा विविधताओं भरा है.

https://livecultureofindia.com/
आज FASHION के समय में यदि कहीं पर आपको हर प्रकार का रंग और आकर्षक कपड़े देखने को मिलेंगे,आज के समय में देखा जाए तो डिजाइनर कपड़े और फैशन की इतनी ज्यादा मांग भारतीय बाजारों में बढ़ चुकी है कि दिन-प्रतिदिन प्रतियोगिता भी बढ़ती जा रही है.
आप जानते ही होंगे कि
सिलाई कढ़ाई जैसे काम सिर्फ एक व्यवसाय नहीं बल्कि कला होते हैं. और इस कला में पारंगत होने के लिए आपको एक सही प्रशिक्षण और उचित शिक्षा की आवश्यकता होती है.
आप चाहे तो सिलाई कढ़ाई की विभिन्न FASHION नई तकनीकों को ऑनलाइन भी सीख सकते हैं जिसमें हमारा यूट्यूब चैनल anni fashionभी है जहाँ आपको सिलाई से संबंदित यूट्यूब वीडियोस मिल जायेंगे,जिसमें हम वीडियोस बनाकर अपलोड करते हैं जिसे देखर आप घर बेठे सीख सकते हैं,

https://livecultureofindia.com/
सबसे पहले सिलाई सीखने के लिए आपको एक नॉर्मल सिलाई मशीन चलानी आनी चाहिए.
कपड़ों की कटिंग किस तरह से की जाती है और किस तरह से उन्हें नए-नए आकारों में बदलकर नए डिज़ाइन तैयार किए जाते हैं इन सभी बातों से जुड़ी जानकारी भी आपको इस यूट्यूब चैनल पर मिल जाएगी

 

वेसे भी सिलाई मशीन हर घर की जरुरत है। आपके पास सिलाई मशीन है तो आप अपने घर में ही छोटे-छोटे काम जैसे फटे हुए कपड़े सीना, कुशन या तकिए कवर सीना या चादर पर सिलाई लगाना जैसे काम पल भर में निपटा सकते हैं। इन सब कामों को करने के लिए अगर आप बाहर जाएंगी तो आपको सिलाई कराने के लिए 200 से 500 रुपये खर्च करना पड़ेंगे। आप भी चाहती हैं कि घर में सिलाई करना सीखें और अपने समय का सद्उपयोग करें तो आप भी अपने घर सिलाई मशीन ले आएं।

साथ ही हम ब्यूटी पार्लर में फेशियल कैसे करते हैं जो ब्यूटी पार्लर संबंधित सीखना चाहती हैं उनके लिए हमारा चैनल anni beauty यूट्यूब चैनलहै आप उसे भी देख सकते हमारे ब्यूटी ब्लॉक भी पढ़ सकते हैं|जहां अलग-अलग जानकारियां ब्यूटी टिप्स आदि बताते

https://livecultureofindia.com/
Anita jamloki