अजय भट्ट ने किया रक्षा राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण

अजय भट्ट ने 08 जुलाई, 2021 को रक्षा राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद, उन्होंने रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से साउथ ब्लॉक में उनके कार्यालय में मुलाकात की। रक्षा सचिव डॉ अजय कुमार और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने श्री अजय भट्ट का स्वागत किया और उनके कार्यालय में उनका स्वागत किया।

एक ट्वीट में, श्री अजय भट्ट ने प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उन्हें जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह 21 वीं सदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का प्रयास करेंगे।

 https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/अजय-भट्ट-रक्षा-राज्य-मंत्/

अजय भट्ट नैनीताल-उधमसिंह नगर निर्वाचन क्षेत्र, उत्तराखंड से सांसद हैं। वह रक्षा संबंधी स्थायी समिति के सदस्य हैं; सलाहकार समिति, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय; अधीनस्थ विधान पर समिति; व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक 2019 पर संयुक्त समिति और अनुमान समिति। उन्होंने इससे पहले, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया था, संसदीय मामलों, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन जैसे विभागों को संभाला था। वह उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता भी थे।

इन्हें भी पढ़ें- Modi Cabinet Portfolio मंत्रियों को बांटे गए मंत्रालय, किसको मिला कौन सा मंत्रालय देखें पूरी लिस्ट

नैनीताल-उधमसिंहनगर के भाजपा सांसद अजय भट्ट को पीएम मोदी की कैबिनेट में जगह मिल गई है। भट्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पू्र्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को 2019 के आम चुनाव में तीन लाख से ज्यादा वोटों से मात दी थी।

इन्हें भी पढ़ें-

आयुर्वेद में हार्ट अटैक का उपाय

एलोवेरा जेल का चेहरे और बालों पर उपयोग

नोनी जूस के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

Leave a Reply