तीरथ सिंह रावत के बाद आज मिल सकता है उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री,

उत्तराखण्ड को आज 11 वां मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। इसबार भी उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री पद के लिए कई लोगों के नाम सामने आ रहे है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, रेखा आर्य, डा.धन सिंह रावत का नाम सबसे ऊपर रखा जा रहा है। कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल और विधायक पुष्कर सिंह धामी का नाम भी चर्चाओं में है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे। उन्होंने कहा, विधानमंडल दल की बैठक होगी उसमें नेता चुना जाएगा।

उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनने पर कयासबाजी का दौर जारी है.राजनीतिक हलकों में कई लोगों के नाम की चर्चा है त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर ज्यादा कयास लगाये जा रहे हैं ,

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे। उन्होंने कहा, “विधानमंडल दल की बैठक होगी उसमें नेता चुना जाएगा।

भाजपा नेता तीरथ सिंह रावत ने कहा आज 3 बजे विधानमंडल दल की बैठक होगी। हमारे केंद्रीय नेता यहां पहुच चुके हैं।अब आगे का रास्ता वो तय करेंगे। यह निश्चित है कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज़ करेगी,

भाजपा नेता तीरथ सिंह  ने मुख्यमंत्री पद इस्तीफे की वजह संवैधानिक संकट पैदा हो जाने का हवाला देते हुए बताया,कानून की धारा आर्टिकल 164-ए के हिसाब से उन्हें मुख्यमंत्री बनने के बाद छह माह में विधानसभा का सदस्य बनना था, लेकिन आर्टिकल 151 कहता हैं अगर विधान सभा चुनाव में एक वर्ष से कम का समय बचता हैं तों वहां पर उप-चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं। ये एक संवैधानिक बाध्यता है। अगले 6 महीने में चुनकर दोबारा नहीं आ सकते।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की तलाश के लिए,बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया,नरेंद्र सिंह तोमर आज सुबह को देहरादून पहुंच गये, उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की तलाश के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक देहरादून में करेंगे,

इन्हें भी पढ़ें-

रात में भिगोकर खाएं इन 7 चीजों को आप अचंभित रह जाएंगे

सावन को सबसे पवित्र महीना क्यों कहा गया जानिए

एलोवेरा जेल का चेहरे और बालों पर उपयोग

पीपल का पेड का आयुर्वेदिक महत्व | Ayurvedic Benefit of peepal

नोनी जूस के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

उत्तराखंड देहरादून में आज दोपहर 3 बजे पार्टी मुख्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक होने जा रही है। प्रदेश के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में बैठक होगी।