कोरोना के नया वेरिएंट Omicron ओमाइक्रोन से मचा हड़कंप, WHO भी नहीं सुलझा पा रहा गुथ्थी

करोना महामारी फैलने के लगभग 2 साल बाद कुछ दिनों पहले सामने आए वायरस के नया वेरिएंट से जूझती नजर आ रही है. जो कि बेहद संक्रामक और चिंताजनक है दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस के नये वेरिएंट variant B.1.1.529 को Omicron ओमाइक्रोन नाम दिया गया है कोरोना वायरस का ये नया वेरिएंट Omicron ओमाइक्रोन को WHO ने बहुत ही तेजी से फेलने वाला बताया है जो एक चिंता का बिषय बना हुआ है

इन्हें भी पढ़ें-

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

पहाड़ों की महिलाएं कैसे काम करती-himalayan women lifestyle

सर्दियों में ड्राई स्किन से बचें -10 Tips prevent dry skin

नोनी फल का जूस पीने के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

कोरोना के इस नया वेरिएंट Omicron  को डेल्टा वेरिएंट जो कि ज्यादा तेजी से फैलता था और तेजी से ही लोगों को बीमार बनाता था. जिससे यूरोप और अमेरिका के कई हिस्सों में लोगों ने बड़े पैमाने पर अपनी जान डेल्टा वेरिएंटसे गंवाई थी . ठीक उसी प्रकार की ही कैटेगरी में इस नये वेरिएंट Omicron ओमाइक्रोन को रखा गया नया वेरिएंट Omicron ओमाइक्रोन से हड़कंप मचा, यहाँ तक कि WHO भी गुथ्थी इस गुथ्थी को नहीं सुलझा पा रहा, WHO ने कहा कि ओमीक्रॉन के वास्तविक खतरों को अभी समझा नहीं गया है लेकिन शुरुआती सबूतों से पता चलता है कि अन्य अत्यधिक संक्रामक स्वरूपों के मुकाबले इससे फिर से संक्रमित होने का जोखिम अधिक है.

WHO के डायरेक्टर जनरल डॉ. टेड्रोस अधनोम ने ट्वीट करके बताया है कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को लेकर चिंताबनी हुईं है, दुनिया के 100 से अधिक देशों में इसका असर देखने को मिल रहा है, ये समय शांत रहने का नहीं है।