उत्तराखंड के चकराता सड़क दुर्घटना में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया दुख, PMNRF से मृतकों को 2 लाख और घायलों 50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के चकराता सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मोदी ने पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से अनुग्रह राशि को स्वीकृति दे दी है। हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  मुख्यमंत्री राहत कोष से वाहन दुर्घटना में मृतक आश्रितों को 50-50 हजार रूपये व गम्भीर रूप से घायलों को 25-25 हजार रूपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने के निर्देश दिए

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया;

“उत्तराखंड के चकराता में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। इस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं:

उत्तराखंड के चकराता में हुए दुःखद हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुःख जताते हुए लिखा

चकराता, उत्तराखंड में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार सुनकर दुख हुआ है। इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चकराता क्षेत्र के अंतर्गत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है वाहन दुर्घटना में मृतक आश्रितों को 50-50 हजार रूपये व गम्भीर रूप से घायलों को 25-25 हजार रूपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड के देहरादून विकासनगर में आज सुबह बड़ा सड़क हादसा हुआ,जिसमें  यात्रियों से भरा वाहन लगभग 300 मीटर खाई में गिर गयी जिसमें 13 लोगों की मौत हो गयी ये घटना चकराता तहसील से जुड़े भरम खत के बायला गांव से विकासनगर जा रही यूटिलिटी वाहन जिस में 25 लोग सवार थे रविवार सुबह पीएमजीएसवाई के बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 300 मीटर आगे चलकर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।