दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा भारत को वापस दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में मेक इंडिया नंबर वन मिशन (Make India number one mission) की शुरुआत की। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा आज हम एक राष्ट्रीय मिशन की शुरूआत कर रहे हैं और उस मिशन का नाम है “मेक इंडिया नंबर 1। उन्होंने इसकी विशेषताएं भी बताई। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा एक समय ऐसा था जब भारत का डंका पूरी दुनिया में बजता था। हमें भारत को वापस दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तालकटोरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 75 सालों के इतिहास में देखें तो कई देश जो पूरी तरह से बर्बाद हो चुके थे वो आज हमसे कहीं आगे हैं। क्या कारण है कि हम अभी तक पीछे ही है। देश के लोगों को एक साथ आना होगा, हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, यदि सभी एक साथ आ जाएं तो हमारा कोई मुकाबला नहीं होगा। हम पूरी दुनिया को दिखा देंगे कि हम किसी से कम नहीं है। देश के 130 करोड़ लोग एक साथ आ जाएं तो हमको नंबर वन बनने से कोई नहीं रोक सकता।75 साल यही सब चलता रहा, अगर आगे भी यही सब जारी रहा तो अगले 75 साल भी हम दुनिया का सबसे अमीर और नंबर वन देश नहीं बन पाएंगे

इन्हें भी पढ़ें

Hartalika Teej 2022-हरतालिका तीज शुभ मुहूर्त, पूजन विधि व व्रत कैसे करें

krishna janmashtami 2022- व्रत 18 अगस्त और श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव 19 अगस्त मना सकते हैं

दीपावली पूजन में 10 बातों का रखें ध्यान घर में होगी महालक्ष्मी की कृपा

कुंडली में सूर्य का प्रभाव बारह भावों में जानें

कार्तिक महीना क्यों खास है हिंदू धर्म में-जाने जरूरी जानकारी

अरविंद केजरीवाल ने कहा इस मिशन से सभी को जोड़ने के लिए मैं खुद देश के कोने कोने में जाऊंगा, लोगों से मिलूंगा, अब हम भारत को आगे ले जाकर रहेंगे ये काम हम कर देंगे, तो भारत अमीर देश बन जाएगा। भारत का एक-एक आदमी अमीर बन जाएगा। हमारा किसी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है, यह राष्ट्र का मिशन है, भाजपा वाले भी साथ आएं, कांग्रेस वाले साथ आएं, बाकी सब भी आएं देश के हम सभी लोगों को एक परिवार की तरह काम करना होगा हमको कोई नहीं रोक पाएगा। चाहे कोई कितने भी गरीब घर में पैदा हो, देश के किसी भी कोने में रहता हो, देश के कोने-कोने में अच्छी शिक्षा पहुंचानी होगी।

बच्चों को आगे बढ़ाना होगा, अच्छी शिक्षा दे दी तो एक-एक बच्चा पढ़कर कोई इंजीनियर, कोई डाक्टर बनेगा तो वो परिवार को गरीब से अमीर बना देगा। जब एक-एक परिवार अमीर बनेगा तो देश का नाम अमीर देशों में शामिल होगा।

देश के 27 करोड़ बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा, हर नागरिक के लिए बेहतर इलाज और हर युवा के लिए रोजगार की व्यवस्था करनी होगी हर महिला को सुरक्षा, सम्मान और बराबरी का दर्जा देना होगा जबकि हर किसान को उसकी फसल का अच्छा दाम देना होगा ताकि उसका बेटा भी गर्व से किसान बन सके,अब हमें और लड़ना नहीं, कांग्रेस भाजपा से लड़ रही है, भाजपा आम आदमी पार्टी से लड़ रही है, हिन्दू मुसलमान से लड़ रहा है, मुसलमान क्रिश्चियन से लड़ रहा है।

इन्हें भी पढ़ें

 moongphali khane ke fayde | Amazing benefits of peanuts

लौंग के फायदे in Hindi | 14 Benefits Of Cloves

झटपट 5 मिनट में दही चटनी रेसिपी

नारियल की पूजा क्यों की जाती

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा देश को आगे ले जाने के लिए सभी को सोचना होगा। जब हम सब पहले एक साथ आए थे तो हमने देश से अंग्रेजों को खदेड़ दिया था, अब हम सब को फिर से एक साथ आना होगा तभी हम नंबर वन राष्ट्र बन पाएंगे।

Documentary film

पहाड़ी रीति रिवाज Documentary Film on Traditional Culture, गांव में दादाजी की बरसी, PART-1

उत्तराखंड में दिवाली कैसे मनाते हैं | Uttarakhand village Documentary PART-1