उत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, उत्तरकाशी और चमोली में स्कूलें बंद

उत्तराखंड में आज मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से भी सावधानी बरतने की अपील की है,CM पुष्कर सिंह धामी ने सभी ज़िलाधिकारियों से जनपदों में बारिश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी ज़िलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ज़िले में बारिश की स्थिति और आवागमन की स्थिति की हर प्रत्येक घंटे की रिपोर्ट दी जाए,

इन्हें भी पढ़ें-

छठ पूजा में किन की पूजा होती और कैसे मनाते हैं

Deepawali 2021 | दिवाली में लक्ष्मी पूजा शुभ मुहूर्त

चम्बा उत्तराखंड का खुबसूरत पर्यटक स्थल में से एक है

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

मौसम विभाग का अलर्ट जारी को लेकर चमोली के ज़िलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया हमने स्कूलों की छुट्टी कर दी है और लोगों से अपील है कि वह ज़रूरी काम के लिए ही घर से निकलें, हमने पर्यटकों को सलाह दी है कि वह अपनी यात्रा 1-2 दिन टाल दें। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और कम गति की पूरबी हवाओं के प्रभाव के कारण राज्य, में गरज के साथ आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका है।

इन्हें भी पढ़ें-

शिवलिंग की महत्ता उनकी रचना और रूपों का निर्माण

Natural Protein Facial Peck for Dry Skin | नेचुरल फेस पेक

दिल को रखें फिट रखने के लिए अपने खाने की डाइट में इन्हें शामिल करें

उत्तराखंड मौसम विभाग ने राज्य में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पहाड़ी जिलों में कुछ जगहों पर तेज बारिश (Heavy Rainfall) हो सकती है. वहीं, 3500 मीटर से ऊंची जगहों पर बर्फबारी की भी चेतावनी जारी की गई है वहीं मौसम विभाग के अलर्ट के बाद केदारनाथ यात्रा पर अस्थाई रोक लगाई गई है, जिला प्रशासन ने तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा, सोन प्रयाग में यात्रियों को रोका जा रहा है।

Documentary film 

village life Uttarakhand India part 5

Leave a Reply