मध्यप्रदेश में कुएं से बच्ची को बचाने के दौरान हुए हादसे में 3 शव निकले गये,

मध्यप्रदेश के विदिशा में गुरुवार को देर रात गंजबासोदा में कुएं में गिरे 14 साल के बच्चे को बचाने पहुंचे करीबन 40 लोग कुएं का मुंडेर धंस जाने से उस वक्त कुएं में गिर गए और मलबे में दब गए 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है 3 शव बरामद हुए हैं लगभग 13 लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्विटर पर जानकारी दी

गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में अब तक दो लोगों के निधन की दुःखद सूचना मिली है, उनके शव निकाले जा चुके हैं। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें। बचावकार्य अभी जारी है,
मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूँ।मैंने गंजबासौदा घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं राहत व बचाव कार्य हेतु एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम, कमिश्नर, आईजी रवाना हो गये।

गंजबासौदा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में देर रात तक दो शव मिले थे, एक शव आज सुबह निकाला गया है। गंजबासौदा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में देर रात तक दो शव मिले थे, एक शव आज सुबह निकाला गया है। मैं लगातार घटनास्थल पर मौजूद प्रशासन से संपर्क में हूँ और बचावकार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहा हूँ।

राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे, उनकी देखरेख में बचाव दल फँसे हुए लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं।घटनास्थल पर कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है।

राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हज़ार रुपये एवं निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी।