महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार का निधन

लता मंगेशकर जी के निधन के बाद मनोरंजन जगत से एक और बुरी खबर है। महाभारत (Mahabharata) में भीम का किरदार को जीवंत करने वाले Actor Praveen Kumar अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती निधन हो गया है, अभिनेता प्रवीण कुमार 74 साल के थे

बीआर चोपड़ा के महाभारत (Mahabharata) में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती Actor Praveen Kumar अब इस दुनिया में नहीं रहे. काफी समय से बीमार थे,अपनी कद काठी की वजह से प्रवीण कुमार सोबती लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध थे।उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया था. एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक एथलीट थे.हांगकांग में आयोजित एशियाई खेल में उन्होंने भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 1960 और 70 के दशक के दौरान एथलेटिक्स में जबरदस्त लोकप्रियता भी हासिल की थी। बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट रह चुके प्रवीण ने एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है।

आर्थिक तंगी के कारण जीवन यापन करने के लिए प्रवीण कुमार Actor Praveen Kumar ने कुछ समय पहले सरकार से  पेंशन की गुहार लगाई थी।

गजेंद्र चौहान अभिनेता, महाभारत, युधिष्ठिर
आज सुबह ही एक और दुःखद समाचार मिला। मेरा महाभारत का भाई प्रवीण कुमार जी हम सबको छोड़कर अनंत यात्रा पे चला गया। विश्वास नही हो रहा। पा जी, आप हमेशा हमारी यादों में रहेंगे।
ओम शांति ओम शांति ओम शांति

इन्हें भी पढ़ें-

त्रिजुगी नारायण मंदिर, world oldest religious Temple

कन्यादान न किया हो तो तुलसी विवाह करके ये पुण्य अर्जित करें,

सूर्य भगवान की पूजा | benefits of surya pooja

Documentary film .

उत्तराखंड में महाभारत का चक्रव्यूह  मंचन