मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया चमोली जिले के आपदा प्रभावित डुंग्री गांव का दौरा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को चमोली जिले के आपदा प्रभावित डुंग्री गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अतिवृष्टि के कारण भूस्खलन में लापता दो लोगों के परिजनों से भेंट करते हुए परिवार को सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रभावित परिवारों की हर संभव मदद करेगी। उन्होंने डुंग्री गांव में आपदा से हुए नुकसान का जायजा भी लिया और अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए। भरोसा दिया कि किसी भी संसाधन की कमी नही होने दी जाएगी। सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धनसिंह रावत भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने बताया आपदा प्रभावित हुई क्षति का आंकलन करने के लिए आज भारत सरकार की टीम पहुंच चुकी है वो पूरी क्षति का आंकलन कर रही है। हमारा प्रयास है कि जल्दी से जल्दी सभी जगह सामान्य स्थिति पैदा हो,

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल 21 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर थे उन्होंने कहा था कि एक-दो दिन में स्थिति सामान्य होते ही गृह मंत्रालय की सर्वेक्षण टीमें यहां हुए नुक़सान का जायज़ा लेने आएंगी और उसके अनुसार मदद भी की जाएगी।

Leave a Reply