उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की19 मई को हुई सचिवालय में सिंचाई विभाग-शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, और अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तराखंड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शिक्षा विभाग की बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन स्कूलों में अभी पेयजल, शौचालय एवं फर्नीचर की पूर्ण व्यवस्था नहीं है, प्राथमिकता के आधार पर इन स्कूलों ये व्यवस्थाएं कराई जाए।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिला योजना का 15 प्रतिशत बजट स्कूलों में विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु खर्च किया जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों।

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/मुख्यमंत्री-समीक्षा-बैठक/
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 19 मई सचिवालय में सिंचाई विभाग एवं शिक्षा विभाग की समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सी एम घोषणाओं के तहत कार्य प्रगति की स्पष्ट जानकारी दी जाय।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शासनादेश हो चुके कार्यों, जिन कार्यों की डीपीआर बन चुका है, इन सब की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाए। दीर्घावधि के कार्यों के लिए 15 जून तक सारे पेपर वर्क पूरे कर लिये जाए, जिससे कि मानसून सीजन खत्म बाद कार्यों में तेजी लाई जा सके।
सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सीएम घोषणाओं के तहत जो भी कार्य किए जा रहे हैं उन में सुनिश्चित किया जाए की कार्य तय समय पर पूरा हो और गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि ग्रीष्मकाल एवं आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुए कार्यों में तेजी लाई जाए इसके लिए जिलाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया जाए एवं जन प्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाए ।
अधिकारीयों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि सिंचाई विभाग की 193 सीएम घोषणाओं में से 105 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं, शेष पर कार्य प्रगति पर है। शिक्षा विभाग की 137 सीएम घोषणाओं में से 103 पूर्ण हो चुकी हैं, 34 घोषणाओं पर प्रक्रिया चल रही है।

कृपया इन्हें भी पड़ें  

नोनी जूस के फायदे – Benefits of Noni Juice

कपड़े से बना मास्क MASK कितना बेहतर

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

world oldest religious Temple 

उत्तराखण्ड के पहाड़ी गांव का रहन सहन

पहाड़ों का लाजवाब आटे वाला दूध का हलवा-tasty halwa recipe

झटपट 5 मिनट में दही चटनी रेसिपी

चेहरे से मुंहासे हटाए

वीडियो देखें

Documentary- चक्रव्यूह Chakravyuh

Leave a Reply