रक्षा राज्य मंत्री करेंगे 01 सितम्बर को उत्तराखण्ड में बाढ़ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

रक्षा राज्य मंत्री करेंगे 01 सितम्बर, 2021 को उत्तराखण्ड में बाढ़ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

उत्तराखण्ड में मानसून की शुरूआत से जगह-जगह हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्य में गत कुछ समय से हो रही भारी बारिश के बाद बार-बार होने वाले भूस्खलन ने कई राजमार्गों को अवरूद्ध कर दिया है और नदियाँ चेतावनी के स्तर के करीब पहुंच गई हैं।

माननीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट  ने पिथौरागढ़-तवाघाट सड़क पर कि0 मी0 98 से 102 के बीच हुए बड़े नुकसान पर आज दिनांक 31 अगस्त, 2021 को ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क से अपने साऊथ ब्लाॅक स्थित कार्यालय में गहन चर्चा की। गौरतलब है कि काली नदी के धारचूला और जलग्रहण क्षेत्रों में पिछले 5-6 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बादल फटने के कारण काफी भारी क्षति हुई है। सीमा सड़क संगठन के चेयरमैन होने के कारण स्वयं रक्षा राज्य मंत्री जी ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क एवं श्री अजय टम्टा, संसद सदस्य (लोक सभा) के साथ धारचूला का दौरा करेंगे।

इन्हें भी पढ़ें-

Beautiful Place Badani Tal Uttarakhand | बधाणीताल

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

Winter Gaddiasthan of Makku Math Baba Tungnath ji

फेसियल करने का सही तरीका-The right way to do facial

ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क ने माननीय मंत्री को अवगत कराया कि सीमा सड़क संगठन के साथ-साथ एन. डी. आर. एफ. एवं स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम बचाव एवं राहत कार्य में लगी हुई हैै। माननीय मंत्री ने महानिदेशक सीमा सड़क को निर्देश दिये कि ऐसे कठिन समय में सीमा सड़क संगठन अपने पूरे सामर्थ के साथ कनेक्टिविटी को पुनः स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास करे और यदि आवश्यकता हुई तो सीमा सड़क संगठन अपने अधिकार क्षेत्र से परे जाकर अन्य प्रभावित क्षेत्रों में भी बचाव एवं राहत कार्य करे और महानिदेशक सीमा सड़क ने उनको आश्वस्त किया कि सीमा सड़क संगठन सीमांत क्षेत्र में वहाँ की सरकार को हर संभव मदद प्रदान करेगा।

इन्हें भी पढ़ें-

देशी गाय के घी के फायदे

सिंपल वेज बिरयानी रेसिपी-Easy Veg Biryani Recipe

कच्चे केले के छिल्के की चटनी

दीपावली पूजन में 10 बातों का रखें ध्यान घर में होगी महालक्ष्मी की कृपा

इसी क्रम में अजय भट्ट , महानिदेशक सीमा सड़क एवं अजय टम्टा, संसद सदस्य (लोक सभा) के साथ दिनांक 01 सितम्बर, 2021 को उत्तराखण्ड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का एक दिवसीय दौरा करेंगें। सुबह धारचूला पहुंच  कर प्रभावित क्षेत्रों में गाड़ी द्वारा दौरा करेंगे।

Documentary film

Nirankar Dev Pooja in luintha pauri garhwal Uttarakhand

Leave a Reply