राजस्थान के बाड़मेर में 235.15 करोड़ रुपए की लागत से एनएच-25 के उन्नयन और पुनरुद्धार कार्य की नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति

केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया है कि राजस्थान में बाड़मेर जिले के घागरिया-मुनाबाव सेक्शन के पेव्ड शोल्डर के साथ एनएच-25 के दो लेन विस्तार के उन्नयन और पुनरुद्धार कार्य की स्वीकृति ईपीसी मोड के तहत दे दी गई है। इसकी लागत 235.15 करोड़ रुपए आएगी।

इन्हें भी पढ़ें

Homemade face pack: घर में इन 3 चीजों से चुटकियों में बनाइए ये फेसपैक

 moongphali khane ke fayde | Amazing benefits of peanuts

लौंग के फायदे in Hindi | 14 Benefits Of Cloves

झटपट 5 मिनट में दही चटनी रेसिपी

नारियल की पूजा क्यों की जाती

आपके किचन में पाचन के लिए ये हैं ये 3 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल रहें हेल्दी

उन्होंने कहा कि यह परियोजना राजस्थान के पिछड़े जिलों से होकर गुजरती है। परियोजना मार्ग में सुधार से क्षेत्र का आर्थिक विकास होगा तथा भीड़ मुक्त यातायात की आवाजाही होगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से राष्ट्रीय राजमार्ग-68 (जैसलमेर-बाडमेर-सांचौर) राष्ट्रीय राजमार्ग-25 (जोधपुर-पचपरदा-बाड़मेर) तथा एनएच-925 (बकासर-गगडिया) के संपर्क में सुधार होगा।

गडकरी ने कहा कि एनएच-25 (एक्सटेंशन) मुनाबाव-धनाना-तनोट (एनएच-70) को जोड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समानान्तर चलने वाले भारतमाला सड़क नेटवर्क को लिंक देता है। यह मुनाबाव को बाड़मेर जिला मुख्यालय से भी जोड़ता है, जहां कई सैन्य अड्डे हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग मुनाबाव (अंतर्राष्ट्रीय सीमा) को लॉजिस्टिक्स प्रदान करने के लिए रणनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है, जो अभी सिंगल लेन है।