राहुल गांधी का तंज, सरकार है या हिंदी फिल्मों का लालची साहूकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए निशाना साधा और सरकार की तुलना पुरानी हिंदी फिल्मों के लालची साहूकार से की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया पेट्रोल और डीजल पर टैक्स को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए मंगलवार को केंद्र सरकार की तुलना पुरानी ‘हिंदी फिल्मों के लालची साहूकार’ से की,

राहुल गांधी ने लिखा केंद्र सरकार एक तरफ़ जनता को लोन लेने को उकसा रही है, दूसरी तरफ़ टैक्स वसूली से अंधाधुंध कमा रहे हैं। यह सरकार नहीं बल्कि साहूकार वाला रवैया है।

 https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/राहुल-गांधी-का-तंज-सरकार/

इन्हें भी पढ़ें-

सावन को सबसे पवित्र महीना क्यों कहा गया जानिए

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

लौंग के फायदे | 14 Benefits Of Cloves

पाव भाजी रेसिपी भारतीय स्वादिष्ट व्यंजन | Pav Bhaji recipe

दरसल केंद्र द्वरा लोकसभा में दी गई टैक्स कलेक्शन में हुए इजाफा उस जानकारी के बाद राहुल गांधी ने कहा,पेट्रोल और डीजल पर सरकार की ओर से टैक्स कलेक्शन में 88 फीसदी का इजाफा हुआ है।

बीते वित्त वर्ष में केंद्र सरकार को टैक्स कलेक्शन से 3.35 लाख करोड़ रुपये की कमाई हुई है। बीते एक साल में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 19.98 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 32.9 रुपये लीटर हो गई है।

डीजल पर भी इसी तरह एक्साइज ड्यूटी बढ़कर डबल हो गई है। 15.83 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 31.8 रुपये लीटर हो गई है। ईंधन पर टैक्स कलेक्शन बढ़कर 3.35 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

यह वसूली अप्रैल 2020 से लेकर मार्च 2021 के दौरान हुई है, जबकि बीते साल यह आंकड़ा 1.78 लाख करोड़ रुपये ही था। यदि 2019-20 से तुलना करे तो यह आंकड़ा अब करीब दोगुना हो गया है।

Documentary film

World’s Highest lord Shiva temple Uttarakhand

Leave a Reply