लोकनायक जयप्रकाश जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की श्रद्धांजलि अर्पित

आज लोकनायक जयप्रकाश जयंती है लोकनायक जयप्रकाश वह नाम जो कभी किसी के आगे नहीं झुका, स्वतंत्रता सेनानी, युवाओं के प्रेरणास्त्रोत, सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता, भारत रत्न अन्याय के खिलाफ आजाद भारत के सबसे बड़े जनांदोलन के प्रतीक पुरुष रहे भारतीय राजनीति के युग पुरुष जेपी ने सत्ता की कुर्सी से दूर रहकर भी जिन्होंने अलख जगाई, वह आज भी इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा 

“लोकनायक जेपी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उनका व्यक्तित्व शानदार था और वे भारतीय इतिहास पर अमिट छाप छोड़ गये हैं। उन्होंने लोक कल्याण के लिये खुद को समर्पित कर दिया था और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने के लिये सबसे आगे रहे। हमें उनके आदर्शों से गहरी प्रेरणा मिलती है।”
अपने ट्वीट में अमित शाह ने लिखा
सामाजिक न्याय व लोकतंत्र के पुरोधा लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी ने आपातकाल के दौरान अन्याय व शोषण में विदेशी शासन को भी पीछे छोड़ चुकी अंहकारी हुकूमत के विरुद्ध संपूर्ण क्रांति की आवाज बुलंद कर देश को दूसरी आजादी दिलाई। देश के लिए उनका समर्पण वंदनीय है।

Leave a Reply