87 साल के हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, में सुबह 3:40 निधन हो गया,बताया जा रहा था कि उनके फेफड़ों में हल्का संक्रमण पाया गया है।सोमवार को उनकी हालत बिगड़ने के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था।वो दो बार कोरोना संक्रमित भी हुए थे।

शिमला के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनक राज ने जानकारी दी, सोमवार को उनकी हालत बिगड़ने के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। इसके बाद से उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी। बताया जा रहा था कि उनके फेफड़ों में हल्का संक्रमण पाया गया है। हालांकि आक्सीजन लेवल से लेकर उनके अन्य सभी टेस्ट की रिपोर्ट सामान्य थे।

 https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/वीरभद्र-सिंह-का-निधन/

वीरभद्र सिंह का हिमाचल की राजनीति में बहुत बड़ा कद था,उनका राजनीति सफर उपलब्धियों से भरा था राजनीतिक के कई रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं,हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री और पांच बार सांसद भी रह चुके थे। पहली बार उन्हें 1983से लेकर 1990 तक दो बार मुख्यमंत्री रहे फिर इसके बाद वीरभद्र सिंह 1993 से 1998, 2003 से 2007 और 2012 से 2017 के बीच वह मुख्यमंत्री रहे।वर्तमान में सोलन जिले के अरकी से वो विधायक थे।