श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को मिले 30 आईसीयू बेड, रुद्रप्रयाग,पौड़ी, चमोली, टिहरी जिले के गावों मिलेगा फायदा

करोना महामारी के चलते आज उत्तराखंड के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को 30 नये आईसीयू बेड मिले हैं जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने आवास भागीरथपुरम जीएमएस रोड से वर्चुअल माध्यम से किया गया

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/श्रीनगर-मेडिकल-कॉलेज/
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को मिले इन 30 आईसीयू बेड का फायदा रुद्रप्रयाग,पौड़ी, चमोली, और टिहरी जिले के गावों के लोगो को मिलेगा इन जिलों के आसपास का ये बड़ा हॉस्पिटल है जिले और गावों के अधिकांश मरीज ईलाज के लिए श्रीनगर आते हैं। उन्हें इसे काफी फायदा मिलेगा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा प्रदेश में आईसीयू, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनका विस्तार सीएचसी एवं पीएचसी लेवल तक किया जा रहा है। उत्तराखंड में हम स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा आने वाले समय में हम जल्दी ही नैनीडांडा, थलीसैंण एवं प्रदेश के अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे।की तीसरी लहर के लिए अभी से हमें सतर्कता बरतनी होगी,थर्ड वेव में बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की आंशका व्यक्त की जा रही है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था हो। इसकी समय से पूरी तैयारी रखी जाय।

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी विजय जोगदंडे, सीएमओ पौड़ी डॉ मनोज शर्मा, प्रिंसिपल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज डॉ सी.एम.एस.रावत आदि उपस्थित थे।

कृपया इन्हें भी पड़ें  

सेहत संबंधित 100 जानकारी

पियें एक गिलास गर्म पानी, दूर करे कई परेशानी

कपड़े से बना मास्क MASK कितना बेहतर

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

world oldest religious Temple 

hill market kedarnath road tilwara uttrakhand

उत्तराखण्ड के पहाड़ी गांव का रहन सहन

सिंपल वेज बिरयानी रेसिपी | Easy Veg Biryani Recipe

चेहरे से मुंहासे हटाए

वीडियो देखें

उत्तराखंड में चक्रव्यूह कैसा होता है Documentary film

Leave a Reply