सिक्किम में सड़क हादसा सेना का वाहन गिरा खाई में उत्तराखंड के दो जवान हुए शहीद

सिक्किम में नाथू ला-गंगटोक रोड पर कुमाऊं रेजीमेंट के सेना के जवानों  की एक गाड़ी के 600 फीट गहरी खाई में गिरने चार जवानों की मौत हो गई दो जवान घायल बताये जा रहा हैं ये हादसा भारत-चीन बॉर्डर के पास गंगटोक के सोमगो लेक और नाथुला को जोड़ने वाली सड़क पर हुआ

इस घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपनी संवेदना और दुख प्रकट किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किया,

https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/सिक्किम-में-सड़क-हादसा/

सिक्किम में दुर्घटनाग्रस्त हुए सेना के ट्रक में कुमाऊं रेजीमेंट के जवानों के घायल होने के साथ ही तीन जवानों के दिवंगत होने की खबर अत्यंत दुःखद है। भगवान से पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की कामना करता

लोगों ने दुर्गम क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बचाव अभियान चलाया। तीन घायल सैनिकों को गंगटोक के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से उन्हें सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) में उपचार को भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार, ये -07  कुमाऊं रेजीमेंट के जवना थे। इनमें  से दो  उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिला गांव मासमोली के 20 वर्षीय हिमांशु और गांव सरना के 21वर्षीय ब्रजेश रोतेला  रामनगर और एक रानीखेत बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है जवानों का पार्थिव शरीर शुक्रवार दोपहर तक सेना के विशेष विमान से पंतनगर एयरपोर्ट पर लाया जाएगा। जहां से सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर शहीदों के आवास पर ले जाए जाएंगे।

Leave a Reply