सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS Bipin Rawat और पत्नी सहित 13 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री समेत सभी बड़े नेताओं ने जताया शोक

देश में तमिलनाडु से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आई है। तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में बुधवार को सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। आकस्मिक निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। शवों की पहचान डीएनए जांच से की जाएगी। तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर सरकार कल संसद में एक बयान जारी करेगी, पार्थिव शरीर को कल दिल्ली लाया जाएगा

सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना की इस दुर्घटनाको लेकर प्रधानमंत्री समेत देश के सभी बड़े नेताओं ने शोक जताया और ट्वीट किया

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला
तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रेश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी का निधन बेहद दुखद है। देश ने आज एक कुशल यौद्धा, अद्भुत रणनीतिकार और अनुभवी नेतृत्वकर्ता को खो दिया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं। जनरल रावत high altitude warfare और counter insurgency operations के महारथी थे। अनेक उदाहरण हैं जब कठिन चुनौतियों में उनकी रणनीति और उत्कृष्ट नेतृत्व ने देश को गौरवान्वित किया। सर्जिकल स्ट्राइक्स के दौरान उनका मार्गदर्शन सैनिकों के बहुत काम आया। देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा। हादसे में श्रीमती मधुलिका रावत जी तथा सेना के अधिकारियों व जवानों की मृत्यु भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से प्रार्थना है कि असीम पीड़ा की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों को इस आघात को सहन करने की शक्ति दें। ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

इन्हें भी पढ़ें-

Mouth ulcers मुंह के छालों का घरेलू 9 उपाय जरुर आजमायें

dal dhokli recipe,दाल ढोकली ऐसे बनाएं

horoscope- कुंडली12 भाव में कौन सा ग्रह उसका क्या असर जाने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता और वीरता से चिह्नित थी। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।हेलिकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की जान जाने के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मैं अपने कर्तव्य का पालन करते हुए मरने वालों में से प्रत्येक को श्रद्धांजलि देने में साथी नागरिकों के साथ शामिल होता हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

गृह मंत्री अमित शाह
देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।