वित्त मंत्री ने राज्यसभा में कहा, Cryptocurrency Bill 2021 पर हम संसद में एक विधेयक लाने के करीब हैं,

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान बोलते हुए, वित्त मंत्री ने कहा, Cryptocurrency Bill 2021 पर हम संसद में एक विधेयक लाने के करीब हैं वित्त मंत्री ने कहा-कैबिनेट की मंजूरी के बाद ही संसद में पेश होगा क्रिप्टो पर बिल, सरकार कैबिनेट की मंजूरी के बाद संसद में नया क्रिप्टो विधेयक (Crypto Bill 2021) पेश करेगी। वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि एनएफटी के नियमन पर भी केंद्र द्वारा चर्चा की जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य सभा में कहा कि केंद्र सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर जल्द बिल पेश करेगी.

इन्हें भी पढ़ें-

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

पहाड़ों की महिलाएं कैसे काम करती-himalayan women lifestyle

सर्दियों में ड्राई स्किन से बचें -10 Tips prevent dry skin

नोनी फल का जूस पीने के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

सरकार क्रिप्टो करेंसी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है.क्रिप्टो करेंसी को लेकर सरकार सख्ती के मूड में नजर आ रही है. सभी निजी क्रिप्टो करेंसी पर पाबंदी लगेगी. सरकार इसके लिए संसद के शीतकालीन सत्र में ‘द क्रिप्टो करेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिसियल डिजिटल करेंसी बिल 2021’  लाएगी.

क्रिप्टो करेंसी तकनीक के उपयोग को लेकर सरकार कुछ ढील भी दे सकती है. इस बिल में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ओर से सरकारी डिजिटल करेंसी चलाने के लिए फ्रेमवर्क का प्रावधान होगा. इस बिल को लेकर लोकसभा बुलेटिन में सरकार की ओर से जानकारी दी गई है.

क्रिप्टो करेंसी पर पीएम ने कही थी यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी लोकतांत्रिक देशों से, साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि क्रिप्टो-करेंसी गलत हाथों में ना जाए,अन्यथा युवाओं का भविष्य बर्बाद हो सकता है. उन्होंने कहा कि डिजिटल युग ने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को पुनर्भाषित किया है और यह सार्वभौमिकता, शासन, नीति, कानूनों, अधिकारों और सुरक्षा को लेकर नए सवाल भी खड़े कर रहा है.

Documentary film .

World’s Highest lord Shiva temple Uttarakhand Chopta Tungnath | PART -2

Documentary Film on Traditional Culture, rural life Uttarakhand | गांव में दादाजी की बरसी, PART-2