हल्द्वानी में बनाया DRDO ने 500 बेड का अस्थायी कोविड केयर सेंटर, मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल उद्घाटन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हल्द्वानी में डीआरडीओ DRDO द्वारा स्थापित 500 बेड के अस्थायी कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया।

DRDO द्वारा स्थापित 500 बेड के अस्थायी कोविड केयर सेंटर  को 10 हजार वर्गफीट में बनाए गए इस आधुनिक सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में 375 ऑक्सीजन बेड, 125 आईसीयू एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है।

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/drdo-500-bed-kovid-care-center-haldwani/

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य के समन्वित प्रयासों से यह कोविड केयर सेंटर जल्द बनकर तैयार हुआ है और हल्द्वानी में इस कोविड केयर सेंटर के बनने से कुमायूं मण्डल के लोगों को ईलाज कराने में काफी सुविधा होगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस कोविड केयर सेंटर की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया।

DRDO द्वारा स्थापित 500 बेड के अस्थायी COVID Care Centre का उद्घाटन किया। आधुनिक सुविधायुक्त इस कोविड केयर सेंटर में 375 Oxygen Beds, 125 ICU एवं Ventilators की व्यवस्था की गई है।

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/drdo-500-bed-kovid-care-center-haldwani/
यहां बच्चों के लिए अलग वार्ड के साथ उनके अभिभावकों के लिए भी अलग व्यवस्था की गई है। इसमें ब्लैक फंगस (म्यूकोरमाइकोसिस) के मरीजों के लिए भी अलग वार्ड बनाया है। इस कोविड केयर सेंटर के बनने से कुमाऊं मंडल के लोगों को उपचार करवाने में काफी सुविधा हो जाएगी।

केंद्र एवं राज्य के समन्वित प्रयासों से यह 500 बेड का कोविड केयर सेंटर तीन सप्ताह मैं DRDO द्वारा तैयार किया गया,इससे पहले ऋषिकेश में भी 500 बेड का हॉस्पिटल डीआरडीओ ने बनाया था,

कृपया इन्हें भी पड़ें

तांबे के बर्तन का पानी पीने के 7 फायदे | Benefits of drinking copper pot water

उखीमठ ओमकारेश्वर मंदिर रुद्रप्रयाग | Ukhimath Omkareshwar Temple

दुनिया के सात अजूबे | Waste To Wonder Park In Delhi

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

पहाड़ों की खुबसूरत इगास बग्वाल ( दिवाली )

पाव भाजी रेसिपी भारतीय स्वादिष्ट व्यंजन | Pav Bhaji recipe

Homemade facials | घर पर तैयार करें फेशियल

वीडियो देखें 

Documentary film | Nirankar Dev Pooja in luintha | pauri garhwal