शिव भक्त कांवड़ यात्रा Kanwar Yatra 2021 इस साल भी नहीं कर पाएंगे, करोना के चलते लगी रोक

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए Kanwar Yatra 2021 कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई है। दरअसल आगामी 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा प्रारम्भ होनी थी,

सरकार ने कहा कोरोना महामारी के चलते उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कावड़ यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कावड़ यात्रियों को अवगत कराया जाता है कि कावड़ लेने हरिद्वार ना जाए।हरिद्वार जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी की जाएगी।कांवड़ शिविर व कावड़ से संबंधित सामान बेचने पर भी प्रतिबंध रहेगा।

 https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/kanwar-yatra-2021/

हर साल सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु कई राज्यों में जलाभिषेक के लिए उत्तराखंड जाते थे कोरोना की दूसरी लहर के शुरुआती दौर में हरिद्वार कुंभ के बाद से सरकार अतिरिक्त एहतियात बरत रही है।

पढ़ें-

रात में भिगोकर खाएं इन 7 चीजों को आप अचंभित रह जाएंगे

पीपल का पेड का आयुर्वेदिक महत्व | Ayurvedic Benefit of peepal

नोनी जूस के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई है। इस साल सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा इस साल नहीं होगी।

कांवड़ यात्रा शिव के भक्तों की एक वार्षिक तीर्थ यात्रा है, जिसमें शिव भक्त उत्तराखंड के पवित्र तीर्थ स्थानों हरिद्वार, गौमुख और गंगोत्री गंगा नदी से पवित्र जल को लाने के लिए शिव के भक्तों को कांवरिया, कांवड़या, Kanwar Yatra कावड़िया, के रूप में जाना जाता है।

koteshwar  mahadev  शिव गुफा रुद्रप्रयाग Uttarakhand

Leave a Reply