NMDC ने रेलटेल के साथ ICT और डिजिटल समाधानों के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

NMDC खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी और रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने NMDC की ICT और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सेवाओं पर एक समझौता किया है। इस समझौते में इनके कॉरपोरेट कार्यालय और खनन परिसर, दोनों शामिल हैं।

NMDC के जीएम (सीएंडएएमपी, आईटी) एच. सुंदरम प्रभु और रेलटेल के कार्यकारी निदेशक मनोहर राजा ने सोमवार को हैदराबाद स्थित एनएमडीसी के मुख्य कार्यालय में इस समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एनएमडीसी के सीएमडी सुमित देब भी उपस्थिति थे।

इन्हें भी पढ़ें

करवा चौथ पर देश के प्रमुख शहरों में चांद निकलने का समय

दीपावली पूजन में 10 बातों का रखें ध्यान घर में होगी महालक्ष्मी की कृपा

दीपक जलाने के सही नियम जानिए,भगवान होंगे प्रसन्न

धनतेरस के दिन खरीदारी इन 5 चीजों की भूल कर भी न करें

karwa chauth 2022: करवा चौथ की सही तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

एनएमडीसी के सीएमडी सुमित देब ने कहा कि यह साझेदारी संसाधनों के वांछित उपयोग व खनिज जवाबदेही का निर्माण करेगी और खनन क्षेत्र में एक मजबूत डिजिटल परिवर्तन का रास्ता तैयार करेगी। उन्होंने आगे कहा कि भारत की अग्रणी खनन कंपनी के रूप में एनएमडीसी ऑटोमेशन और डिजिटलाइजेशन को शुरुआती तौर पर अपना रही है। रेलटेल के साथ हमारा सहयोग इस यात्रा को और गति प्रदान करेगा, जिस पर हम पहले से ही चल रहे हैं।

NMDC के निदेशक (वित्त) अमिताभ मुखर्जी ने कहा कि रेलटेल परामर्श, परियोजना प्रबंधन और कार्यान्वयन सेवाएं प्रदान करेगी, जिससे दक्षता और पारदर्शिता बढ़ेगी। एनएमडीसी को शीर्ष कंपनियों की सूची में बनाए रखने के लिए यह एक बड़ा कदम है।

यह समझौता ज्ञापन (एमओयू) NMDC की पहले से ही राष्ट्रीय रेलवे दूरसंचार के साथ साझेदारी पर आधारित है। इसके तहत एनएमडीसी के 11 स्थानों पर एमपीएलएस वीपीएन व 7 स्थानों पर इंटरनेट लीज्ड लाइन्स (आईएलएल) और पिछले 7 वर्षों से हाई-डेफिनिशन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान प्रदान किया जा रहा है।

Documentary film

पहाड़ी रीति रिवाज Documentary Film on Traditional Culture, गांव में दादाजी की बरसी, PART-1

उत्तराखंड में दिवाली कैसे मनाते हैं | Uttarakhand village Documentary PART-1