उत्तराखंड में पटवारी एवं लेखपाल के पदों के लिए निकली भर्ती, आवेदन केसे करें जाने-Recruitment of Patwari and Lekhpal

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए निकली सरकार ने समूह ‘ग’में राजस्‍व विभाग के तहत 513 पदों के लिए (Recruitment of Patwari and Lekhpal) पटवारी एवं लेखपाल की भर्ती  निकाली है।

उम्मीदवार उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग की विज्ञप्ति देखकर 22 जून से 5 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन इस भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है। (Recruitment of Patwari and Lekhpal) भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन एप्लिकेशन से करना होगा,अभी अंतिम तिथि 5 अगस्त 2021 तक रखी गयी है|

 https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/recruitment-of-patwari-and-lekhpal/

पटवारी और लेखपाल के पदों (Recruitment of Patwari and Lekhpal) के लिए 513 पदों हैं उम्मीदवारों की आयु सीमा पटवारी के लिए 21 से 28 वर्ष और लेखपाल पद के 21 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को स्नातक (ग्रेजुएट) होना अनिवार्य है।

इन सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।यदि लिखित परीक्षा में यदि उम्मीदवारों के नंबर बराबर आते हैं तो,ऐसी स्थिति में वरिष्ठता के आधार पर वरिष्ठ को वरीयता दी जाएगी।

इन्हें भी पड़ें- बिना हॉलमार्क का सोना,14, 18 और 22 कैरेट वाला नहीं बेच पाएंगे ज्वैलर्स

उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग द्वारा पटवारी एवं लेखपाल के 513 पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता,ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन लिखित परीक्षा में प्रर्दशन के आधार पर किया जाएगा।

https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/recruitment-of-patwari-and-lekhpal/

परीक्षा के संबंध में कोई भी जानकारी उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर दी जाएगी। यह भर्ती अराजपत्रित एवं स्‍थायी पदों पर की जाएगी। इन पदों के लिए निवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन ऑनलाइन आवेदन sssc.uk.gov.in पर स्‍वीकार किए जाएंगे।

इन्हें भी पड़ें- 1जून योग दिवस से सबको मुफ्त वैक्सीन,दिपावली तक 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज

(Recruitment of Patwari and Lekhpal) चयनित उम्‍मीदवारों को 29,200/- रुपये से 92,300/- रुपये तक का मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा। अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्‍मीदवार निचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते है।

वीडियो देखें

traditional culture documentary film

Leave a Reply