Tokyo Olympics जैवलिन थ्रो में भारत को नीरज चोपड़ा ने दिलाया गोल्ड मेडल

Tokyo Olympics:नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो (Javelin throw final) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा,ओलिंपिक एथलेटिक्स में यह कारनामा करने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय एलीटऔर व्यक्तगित प्रतिस्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले इतिहास के दूसरे भारतीय एलीट बन गए गए हैं.  नीरज चोपड़ा का पहले थ्रो सर्वश्रेष्ठ प्रयास में 87.03मीटर दूर भाला को फेंका है, दूसरे प्रयास में 87.58 मी. दूर भाला पेंका है. तीसरे प्रयास में नीरज ने 76.79 मी. दूर भाला फेंका है. पाकिस्तान के नदीम चौथे स्थान पर हैं. नीरज चोपड़ा का चौथा थ्रो फाउल रहा है. पांचवीं कोशिश भी नीरज की फाउल हो गई है.

जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतते ही उनके घर पानीपत, हरियाणा में जश्न का माहौल है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नीरज चोपड़ा के जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने पर जिस प्रकार से आज हमने प्रत्यक्ष मैच देखा, ये बहुत खुशी का पल है। ये बहुत बड़ी उपलब्धि है, देश के लिए उपलब्धि है, हरियाणा के लिए उपलब्धि है।उन्हें 6 करोड़ रुपये और क्लास-1 की नौकरी दी जाएगी,

Tokyo Olympics टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा की जीतपर  प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई

प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने उल्लेखनीय भावना के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा :

“टोक्यो में इतिहास रचा गया है! @Neeraj_chopra1 ने आज जो उपलब्धि हासिल की है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने उल्लेखनीय भावना के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया। स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई। #Tokyo2020”

 

https://livecultureofindia.com/national-राष्ट्रीय-news/tokyo-olympics-जैवलिन-थ्रो/

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू बधाई देते हुए लिखा, अद्भुत प्रदर्शन! टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई। आपने ट्रैक एंड फील्ड खेलों में पहला स्वर्ण पदक जीत कर, देश को गौरवान्वित किया है। पूरा देश आज आपकी सफलता पर गर्व कर रहा है। भावी सफलताओं के लिए शुभकामनाएं।

Tokyo Olympics विजेता को BCCI ने की पुरस्कार की घोषणा

नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक पर BCCI ने पुरस्कार की घोषणा की, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के लिए 1 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता मीराबाई चानू, रवि कुमार दहिया के लिए 50-50 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पुनिया के लिए 25-25 लाख रुपये नकद पुरस्कार की घोषणा की। BCCI हॉकी पुरुष टीम को 1.25 करोड़ BCCI पुरस्कार देगा।

Leave a Reply