UPSC संघ लोक सेवा आयोग भू- वैज्ञानिक (प्रधान) परीक्षा, 17 से 18 जुलाई 2021 के लिखित भाग के इंटरव्यू के लिए चयनित देखें

1- UPSC संघ लोक सेवा आयोग Union Public Service Commission द्वारा 17 से 18 जुलाई, 2021 तक आयोजित सिम्मिलत भू- वैज्ञानिक (प्रधान) परीक्षा, 2021 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर, निम्निलिखत अनुक्रमांक वाले उम्मीदवार ने साक्षात्कार/ वयक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है।

रोल नंबर के लिए लिंक नीचे दे रखा है 

2. इन सभी उम्मीदवार की उम्मीद वारी इनके हर प्रकार से पात्र पाए जाने केअध्यधीनअनंतिमहै।उम्मीदवारकोअपनीआयु, शैक्षिणकयोग्यता, समुदाय, शारीरिकअक्षमताआदिकेअपनेदावेकेसर्मथन में व्यक्तित्व परीक्षण के समय मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। अत: उन्हें अपने उक्त प्रमाण पत्र तैयार रखने की सलाह दी जाती है।

इन्हें भी पढ़ें-

Interesting facts about India.जानें

जुखाम में ये अपनायें home remedies For Cold

झटपट 5 मिनट में दही चटनी रेसिपी | tasty curd chutney recipe

Deepawali 2021 | दीपावली कब है | दिवाली में लक्ष्मी पूजा शुभ मुहूर्त

फेसियल करने का सही तरीका/The right way to do facial

पितर कौन होते हैं और तर्पण किन को दिया जाता, जाने

रुद्रप्रयाग गढ़वाल उत्तराखंड

3 – परीक्षा की नियमावली के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे आयोग की वेबसाइटupsconline.nic.inपर उपलब्ध विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) को भर लें और प्रमाण पत्रों की स्कैन की गई प्रतियां सहित उसे ऑनलाइन जमा करा दें। विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ)आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 24 अगस्त 2021 से दिनांक 7 सितंबर, 2021, शाम 6 बजे तक उपलब्ध होगा। डीएएफ को भरने और उसे आयोग में ऑनलाइन जमा करने संबंधी महत्वपूर्ण अनुदेश भी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन विस्तृत आवदेन प्रपत्र भरने से पहले वेबसाइट के संगत पृष्ठ पर अपने को रजिस्टर करना होगा। इसके अतिरिक्त, अर्हक उम्मीदवारों को दिनांक 7 अक्टूबर, 2020 के भारत के राजपत्र में प्रकाशित, सम्मिलित भू- वैज्ञानिक परीक्षा, 2021 की नियमावली का अवलोकन करने का परामर्श भी दिया जाता है।

4- उम्मीदवार, साक्षात्कार के समय प्रस्तुत किए जाने वाले प्रमाण पत्रों के संदर्भ में सम्मिलित भू-वैज्ञानिक परीक्षा, 2021 की नियमावली के साथ-साथ वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत आवेदन प्रपत्र भरने से संबंधित अनुदेशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। उम्मीदवार अपनी आयु, जन्मतिथि, शैक्षिणिक योग्यता, जाति (अ.जा./अ.ज.जा./अ.पि.व.), ईडब्ल्यूएस तथा शारीरिक विकलांगता की स्थिति के संदर्भ में पर्याप्त मान्य प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर पाने के लिए स्वयं उत्तरदायी होगा। अर्हक उम्मीदवार, साक्षात्कार/ व्यक्तित्व परीक्षण के समय, सत्यापन के लिए, अपने सभी मूल प्रमाण पत्र साथ लाएं।

5- व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त उम्मीदवारों के साक्षात्कार का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर यथासमय उपलब्ध करा दिया जाएगा। तथापि, साक्षात्कार की वास्तविक तारीख की सूचना उम्मीदवारों को प्रदान कर दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अपना ई-मेल देखते रहने की भी सलाह दी जाती है।

6- उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण हेतु सूचित की गई तारीख और समय में परिवर्तन करने संबंधी अनुरोध पर किसी भी स्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

7-उम्मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तारीख से 15 दिन के अंदर (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रस्तुत कर दिए जाएंगे और ये अंक पत्रक वेबसाइट पर 60 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे। उम्मीदवार अपना अनुक्रमांक और जन्म की तारीख अंकित करने के बाद अंक-पत्रक प्राप्त कर सकते हैं। तथापि, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा उम्मीदवारों को अंक-पत्रकों की मुद्रित प्रतियां, उम्मीदवारों से, डाक टिकट लगे तथा स्व-पता लिखे लिफाफे सहित उनके द्वारा विशेष अनुरोध प्राप्त होने पर ही भेजी जाएंगी। अंक-पत्रकों की मुद्रित प्रतियां प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसा अनुरोध आयोग की वेबसाइट पर अंक-पत्रकों के प्रदर्शित किए जाने के 30 दिन के अंदर करना चाहिए, इसके बाद ऐसे किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

8- उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यदि उनके पते में कोई परिवर्तन हुआ हो तो इसकी सूचना आयोग को पत्र अथवा ई-मेल के माध्यम से तत्काल प्रदान करें।

Documentary film

Himalayan women lifestyle Uttarakhand India

9- संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर स्थित है। उम्मीदवार अपनी परीक्षा/परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पष्टीकरण इस काउंटर से व्यक्तिगत रूप से अथवा टेलीफोन नंबर (011)-23385271/23381125/23098543 पर कार्यदिवसों में प्रात: 10 से सांय 5 बजे तक के बीच प्राप्त कर सकते हैं।

रोल नंबर के लिए यहां क्लिक करें UPSC संघ लोक सेवा आयोग 

Leave a Reply