अफगानिस्‍तान के 85 प्रतिशत क्षेत्र पर कब्जे का तालिबान ने किया दावा

अफगानिस्तान (Afghanistan) में करीब बीस साल के बाद अमेरिकी सैनिकों के हटने के बाद से ही अफगानिस्‍तान में तालिबान का नियंत्रण बढ़ता जा रहा है Taliban ने शुक्रवार को दावा किया कि अफगानिस्‍तान के 85 फीसदी हिस्‍से पर उसका नियंत्रण हो चुका है.

तालिबान के प्रतिनिधिमंडल ने मॉस्‍को में कहा,अफगानिस्‍तान के 398 में से करीब 250 जिलों पर उसका नियंत्रण है. तालिबान के प्रवक्‍ता जबीहुल्‍ला मुजाहिद ने AFP से कहा कि इस्‍लाम किला बॉर्डर क्रॉसिंग हमारे पुरे नियंत्रण में है,

https://livecultureofindia.com/world-news/अफगानिस्‍तान-के-85-प्रतिशत/

जबकि काबुल में सरकार के अधिकारियों ने कहा कि यहां लड़ाई जारी है. गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता तारेक एरियन ने कहा, ‘बॉर्डर यूनिट्स सभी अफगान सुरक्षा बल इस क्षेत्र में मौजूद हैं और इस स्‍थान पर फिर से कब्‍जा करने के प्रयास जारी हैं

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए बाइडेन ने कहा कि अमेरिका के चाहे कितने भी सैनिक अफगानिस्तान में लगातार मौजूद रहें लेकिन वहां की दुसाध्य समस्याओं का समाधान नहीं निकाला जा सकेगा.

बाइडेन ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा दल के साथ बैठक के बाद अफगानिस्तान पर अपने प्रमुख नीति संबोधन में कहा कि अमेरिका ने देश में अपने लक्ष्य पूरे कर लिए हैं और सैनिकों की वापसी के लिए यह समय उचित है.

इन्हें भी पढ़ सकते हैं

एलोवेरा जेल का चेहरे और बालों पर उपयोग

नोनी जूस के 9 फायदे – 9 Benefits of Noni Juice

dal dhokli recipe | दाल ढोकली रेसिपी

वीडियो भी देखें 

Uttarakhand Himalayan life style