इजराइल-फिलिस्तीन आमने-सामने, क्या है ताजा विवाद की वजह

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच अब जंग जैसे हालात हो गए हैं। इज़राइल में इज़राइली अरबों के विरोध प्रदर्शनों ने तेल अवीव के पास एक शहर लोद में तोड़-फोड़ की, और प्रदर्शनकारियों को पुलिस पर पत्थर फेंकने के साथ पूरे पैमाने पर दंगे करने के लिए आगे बढ़ा, जिन्होंने स्टन ग्रेनेड का जवाब दिया।

 https://livecultureofindia.com/news-खबरें/इजराइल-फिलिस्तीन/

सोमवार को भी हमास ने अपने कब्जे वाले गाजा पट्टी से इजराइल के यरुशलम पर रॉकेट दागे। जवाब में इजराइली एयरफोर्स ने हमास की कब्जे वाली गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक की और एक बहुमंजिला बिल्डिंग को निशाना बना कर गिरा दिया था।

फिलिस्तीनी militants ने इज़राइल में सैकड़ों रॉकेट दागे, जबकि इजरायल ने गाजा पर भारी हवाई हमले किए कम से कम 40 लोग मारे गए हैं

एक ट्वीट में, इज़राइल की सेना ने कहा कि इसने सैकड़ों रॉकेटों की प्रतिक्रिया में “गाजा पट्टी के पार” कई महत्वपूर्ण आतंकी ठिकानों पर हमला किया था। 2014 के बाद से यह हड़ताल सबसे बड़ी थी

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने दोनों पक्षों से वृद्धि को समाप्त करने का आग्रह किया है। यूएन के मध्य पूर्व के शांति दूत, टोर वेनेस्लैंड ने कहा कि वे “पूर्ण पैमाने पर युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं”

मंगलवार की रात, इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लोद में आपातकालीन स्थिति की घोषणा की। इज़राइली सीमा पुलिस को वेस्ट बैंक से लाया गया है।

रिपोर्ट- Divyanshu Jamloki

कृपया इन्हें भी पड़ें  

गठिया,साइटिका,घरेलू उपचार

पियें एक गिलास गर्म पानी, दूर करे कई परेशानी

कपड़े से बना मास्क MASK कितना बेहतर

अपने घर के मंदिर में पूजा और ध्यान रखने वाली जरूरी बातें

world oldest religious Temple 

उत्तराखण्ड के पहाड़ी गांव का रहन सहन

सिंपल वेज बिरयानी रेसिपी 

चेहरे से मुंहासे हटाए

Documentary Film Chopta Tungnath 

Leave a Reply