पाकिस्तान की मस्जिद में चलती है कत्ल की ट्रेनिंग

पाकिस्तान की मस्जिद में चलती है कत्ल की ट्रेनिंग

पाकिस्तान जितना भी अपना चेहरा बदलने की कोशिश कर ले लेकिन उसकी तस्वीर बदलने वाली नहीं है।पाकिस्तान के क्रूर ईशनिंदा कानून की इन दिनों दुनियाभर में चर्चा हो रही है. हाल ही में एक श्रीलंकाई नागरिक की कथित ईशनिंदा मामले में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

व्यक्ति की हत्या के बाद कट्टरपंथियों ने उसके शव को आग के हवाले कर दिया. इसे लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार की दुनियाभर में आलोचना की गई. वहीं, अब पाकिस्तान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो ईशनिंदा के मामले में पाकिस्तान के हिंसक और अराजक चेहरे को उजागर करता है.

ये वीडियो इस्लामाबाद की लाल मस्जिद का बताया गया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि युवा छात्राओं को सिखाया जा रहा है कि अगर कोई धर्म का अपमान करता है तो उस व्यक्ति का सिर कैसे काटना है. वीडियो के बैकग्राउंड में कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान का नारा भी लाउडस्पीकर पर बज रहा है.

ये वही नारा है, जिसे TLPके समर्थक सियालकोट में श्रीलंकाई फैक्ट्री मैनेजर प्रियंता कुमारा दियावदाना की पीट-पीटकर हत्या करने और शव को जलाने के दौरान लगा रहे थे. हाल ही में पाकिस्तान सरकार और TLP के बीच शांति समझौता हुआ था. इस समझौते से पहले TLPने पाकिस्तान में जमकर उत्पात मचाया था.

Report V K Sharma

इन्हें भी पढ़ें-

Mouth ulcers मुंह के छालों का घरेलू 9 उपाय जरुर आजमायें

dal dhokli recipe,दाल ढोकली ऐसे बनाएं

 

Documentary film .

village life Uttarakhand India part 5, पलायन की मार