भारत ने इजरायल-फिलिस्तीन जंग को लेकर सुरक्षा परिषद में दोनों देशों से आह्वान किया कम करें तनाव

भारत ने इजरायल-फिलिस्तीन जंग को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में में इजरायल-फलस्तीन के बीच चल रही जंग को खत्म करने की अपील की, इजराइल (Israel) और फलस्तीन (Palestine) दोनों पक्षों से भारत ने अत्यधिक संयम बरतने और यथास्थिति में एकतरफा बदलाव के प्रयास से बचने की अपील की।

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/भारत-ने-इजरायल-फिलिस्तीन/
भारत ने सुरक्षा परिषद में इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच की स्थिति को तत्काल कम करने का आह्वान किया और कहा कि भारत सभी तरह की हिंसक गतिविधियों, खासकर गाजा से किए गए रॉकेट हमलों की निंदा करता है

भारत के स्थायी प्रतिनिधि और संयुक्त राष्ट्र में राजदूत, टी.एस. तिरुमूर्ति ने रविवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि।

https://livecultureofindia.com/village-life-blog/भारत-ने-इजरायल-फिलिस्तीन/

“तत्काल डी-एस्केलेशन समय की आवश्यकता है, ताकि कगार की ओर किसी और स्लाइड को रोका जा सके। हम दोनों पक्षों से अत्यधिक संयम दिखाने, तनाव बढ़ाने वाली कार्रवाइयों से बचने और पूर्वी यरुशलम और उसके पड़ोस सहित मौजूदा यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के प्रयासों से परहेज करने का आग्रह करते हैं,”

गाजा ने अंधाधुंध रॉकेट फायरिंग से  इजरायल में नागरिक आबादी को निशाना बनाया, जिसकी हम निंदा करते हैं, और गाजा में जवाबी हमले से भारी पीड़ा हुई है और इसके परिणामस्वरूप मौतें हुई हैं।

श्री तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत ने अपने एक नागरिक को खो दिया है, जो अशकलोन में एक देखभालकर्ता है (“सुश्री सौम्या संतोषी“)

श्री तिरुमूर्ति ने कहा, “हमारा मानना है कि इस्राइल और फ़िलिस्तीन के बीच वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।”

वी. मुरलीधरनी विदेश राज्य मंत्री (Minister of State for External Affairs) उन्होंने कहा कि
“भारी मन से, दिल्ली में सुश्री सौम्या संतोष के पार्थिव शरीर को प्राप्त किया और मैंने अंतिम श्रद्धांजलि दी। इज़राइल दूतावास के सीडीए
@RonyYedidia
भी शामिल हुए।

मैं सुश्री सौम्या के परिवार के दर्द और पीड़ा के प्रति सहानुभूति रखता हूं। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे। ”

रिपोर्ट- Divyanshu Jamloki

कृपया इन्हें भी पड़ें  

world oldest religious Temple

तांबे के बर्तन का पानी पीने के 7 फायदे

झटपट 5 मिनट में दही चटनी रेसिपी

VILLAGE LIFE VIDEOS

BEAUTY VIDEO